logo

केजरीवाल की हिरासत 19 जून तक बढ़ी, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका 

ak031.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने उनकी हिरासत अवधि 19 जून तक बढ़ा दी है। बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में तिहाड़ में बंद केजरीवाल की याचिक पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने केजरीवाल की मेडिकल ग्राउंड पर 7 दिन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। साथ ही तिहाड़ के अधिकारियों को निर्देश दिया कि केजरीवाल के जरूरी मेडिकल टेस्ट कराएं जाएं। बताते चलें कि 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दी थी। लोकसभा चुनाव को देखते हुए उन्हें 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने अंतरिम जमानत का आदेश पारित करते हुए कहा था कि 'लोकसभा चुनाव इस साल की सबसे महत्वपूर्ण घटना है।' कोर्ट ने चुनाव का हवाला देते हुए केजरीवाल को जमानत दी थी। 


आतिशी ने लगाये ये आरोप 

आप नेता आतिशी ने 3 जून को प्रेस कॉफ्रेंस कर जानकारी दी थी कि तिहाड़ जेल में सीएम अरविंद केजरीवाल को 48 डिग्री तापमान वाली गर्मी के बीच एक छोटी सी कोठरी में रखा गया है। उनको साधारण कैदियों को मिलने वाला कूलर तक नहीं दिया गया है। आप नेता ने आगे बताया कि मोदी-BJP और LG साहब की क्रूरता की कोई सीमा नहीं है। उन्होंने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा, प्रधानमंत्री जी, अगर आप अरविंद केजरीवाल को इतना प्रताड़ित करोगे तो देश और दिल्ली की जनता आपको कभी माफ़ नहीं करेगी।

नीतीश और नायडू से आप ने की ये अपील 
इधर आप नेता गोपाल राय ने आज कहा कि देश की जनता TDP के चंद्रबाबू नायडू और JDU के नीतीश कुमार से उम्मीद कर रही है कि वो सही समय पर सही फ़ैसला लेंगे। देश में तानाशाही को ख़त्म करके और लोगों की बेरोज़गारी और महंगाई की समस्या को दूर करने के लिए लोकतांत्रिक सरकार बनायेंगे। बता दें कि मोदी के नेतृत्व में एनडीए की तीसरी बार सरकार बनना तय हो गया है। मोदी की सरकार को चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार सहयोग कर रहे हैं, जो कि एनडीए के अहम घटक हैं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Arvind KejriwalBAILAAPplea